Ducati की दहाड़ से BMW जैसी बाइक्स की भी हवा टाइट, तूफान मचाने लॉन्च हुई Ducati Hypermotard

Ducati Hypermotard : कस्टम मोटरसाइकल्स की दुनिया में कुछ बाइक ऐसी होती हैं जो अपनी परफॉर्मेंस और कारीगरी के लिए पहचानी जाती हैं, और दक्षिण कोरिया की Crazy Garage से आई इस बाइक का उदाहरण इसके लिए परफेक्ट है।

Chi-hyun Kim, जो एक अनुभवी रेसर और Crazy Garage के मास्टरमाइंड हैं, ने 2011 डुकाटी हाइपरमोटार्ड 796 को एक हल्की, ट्रैक-रेडी मशीन में बदल दिया है, जो न केवल तेज है, बल्कि मज़ेदार भी है।

कस्टम बाइक बनाने का मकसद और शुरुआत

Kim का उद्देश्य था कि एक ऐसी बाइक बनाई जाए जो Monster और Streetfighter के बीच परफॉर्मेंस और हैंडलिंग के लिहाज से एक बेहतरीन संतुलन प्रदान करे — और वो भी ट्रैक राइडिंग के लिए। शुरुआत 796 हाइपरमोटार्ड से की गई थी, जो अपनी शार्प हैंडलिंग और लचीली नेचर के लिए जानी जाती है, लेकिन ट्रैक के लिए वह पूरी तरह से तैयार नहीं थी। इसलिए, Kim ने इसे पूरी तरह से स्ट्रिप डाउन किया और काम शुरू किया।

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सस्पेंशन और फ्रेम में बदलाव

सबसे पहले, Kim ने स्टॉक सस्पेंशन को बदलकर Öhlins फ्रंट और रियर सस्पेंशन लगवाए, जिससे बाइक की हैंडलिंग और ट्रैक पर स्थिरता को बेहतर किया गया। फ्रेम पिवट में बदलाव किए गए और कस्टम सबफ्रेम इंस्टॉल किया गया। ये सभी बदलाव बाइक को ट्रैक के लिए परफेक्ट बनाने के उद्देश्य से किए गए थे, और कई टेस्ट रन के बाद इसे पूरी तरह से परफेक्ट कर दिया गया।

विज़ुअल ट्रांसफॉर्मेशन

बाइक की दृश्यात्मक ट्रांसफॉर्मेशन भी उतनी ही प्रभावशाली थी। 80s के AMA सुपरबाइक से प्रेरणा लेते हुए, Kim ने ऑयल कूलर को एक छोटे बिकिनी फेयरिंग के सामने लगाया, जो पुराने जमाने के रेसर लुक को दर्शाता है। स्टॉक फ्यूल टैंक को बदलकर 1098 यूनिट लगाया गया, साथ ही एक फाइबरग्लास सिंगल सीट काउल भी जोड़ी गई।

इसके साथ ही Factory M के साथ मिलकर एक हल्का कार्बन बेलीपैन भी तैयार किया गया। परिणामस्वरूप एक शानदार और परफॉर्मेंस-फोकस लुक सामने आया।

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परफॉर्मेंस में सुधार

Kim ने बाइक की पावर को बढ़ाने के लिए 2-1-2 एग्जॉस्ट सिस्टम इंस्टॉल किया, एयरबॉक्स को बेहतर एयरफ्लो के लिए मॉडिफाई किया और Rapid Bike EASY मॉड्यूल से बाइक की ट्यूनिंग की। ब्रेक्स को भी अपडेट किया गया, जिसमें Brembo कैलिपर्स और Sunstar डिस्क लगाए गए, जिससे बाइक की स्टॉपिंग पावर भी उतनी ही बेहतरीन हो गई जितनी उसकी एक्सीलेरेशन।

असल राइडिंग का आनंद

Kim ने बाइक के डिजिटल फीचर्स को न्यूनतम रखा और एक असली मोटरसाइकिल का अनुभव देने के लिए क्विकशिफ्टर को छोड़ दिया। इस कस्टम बाइक में गियर इंडिकेटर और रिमोट ब्रेक लीवर एडजस्टर जैसे कुछ जरूरी फीचर्स थे, लेकिन मुख्य ध्यान बाइक चलाने के असली आनंद पर था।

ट्रैक पर सफलता

कस्टम बाइक के साथ कई टेस्ट रन और 7 घंटे की endurance रेस के बाद, Kim की मेहनत रंग लाई। उनकी टीम ने रेस बिना किसी समस्या के पूरी की और क्लास में जीत हासिल की। यह साबित करता है कि एक सड़क पर चलने वाली बाइक को सही कस्टमाइजेशन के साथ ट्रैक मशीन में बदला जा सकता है।

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Crazy Garage की इस कस्टम बाइक का निर्माण एक बेहतरीन उदाहरण है कि सही बदलावों के साथ कोई भी बाइक ट्रैक के लिए तैयार हो सकती है। Kim और उनकी टीम की कड़ी मेहनत और कारीगरी को सलाम, जिन्होंने डुकाटी की डिज़ाइन और रेसर की भावना का बेहतरीन मेल किया।

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